NationalTop News

संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी पर हंगामा, कार्यवाही बाधित

संसद, नोटबंदी, कार्यवाही, विपक्षी दलों, सरकार, लोकसभा ,कांग्रेस, नेता मल्लिकार्जुनPARLIAMENT
संसद, नोटबंदी, कार्यवाही, विपक्षी दलों, सरकार, लोकसभा ,कांग्रेस, नेता मल्लिकार्जुन
                                                    PARLIAMENT

नई दिल्ली| संसद के शीत सत्र के तीसरे दिन शुक्रवार को भी दोनों सदनों में नोटबंदी का मुद्दा छाया रहा, जिसके कारण कार्यवाही बाधित हुई। विपक्षी दलों ने सरकार के इस कदम का पुरजोर विरोध किया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर वोटिंग के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा चाहता है।

वहीं, संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि लोग काले धन व भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार के इस कदम के साथ है।हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी।

ऊपरी सदन राज्यसभा में भी यह मुद्दा छाया रहा। विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरा। विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही पहले पूर्वाह्न् 11.30 बजे तक के लिए और फिर दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।विपक्षी दलों के सांसद सभापति की आसंदी के करीब पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।वहीं, संसदीय मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उड़ी में आतंकवादी हमले में शहीद होने वाले जवानों से बैंकों व एटीएम बूथों के बाहर खड़ी भीड़ की तुलना किए जाने के लिए उनसे

=>
=>
loading...