International

राष्ट्रपति के तौर पर केवल एक डॉलर वेतन लूंगा : ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति के तौर पर वेतन एक डॉलर, सीबीएस के कार्यक्रम '60 मिनट्स'Donald Trump
डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति के तौर पर वेतन एक डॉलर, सीबीएस के कार्यक्रम '60 मिनट्स'
Donald Trump

न्यूयॉर्क| अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह राष्ट्रपति को मिलने वाला सालाना 4,00,000 डॉलर वेतन नहीं लेंगे, बल्कि साल में न्यूनतम आवश्यक केवल एक डॉलर वेतन के रूप में लेंगे।

ट्रंप ने आठ नवंबर का चुनाव जीतने के बाद रविवार को सीबीएस के कार्यक्रम ’60 मिनट्स’ में कहा, “मुझे लगता है कि कानूनन एक डॉलर मुझे लेना होगा, इसलिए मैं साल में एक डॉलर लूंगा।”

समाचार एजेंसी ‘एफे’ के मुताबिक, उन्होंने स्वीकार किया कि वह नहीं जानते कि राष्ट्रपति का वेतन कितना है और जब उन्हें बताया गया कि वेतन 4,00,000 डॉलर है, तो उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया।

अपनी अधिकांश संपत्ति टेलीविजन शोज, होटलों, कैसिनो और रियल एस्टेट कारोबारों से कमाने वाले ट्रंप ने चुनाव अभियान के दौरान ‘टैक्स रिटर्न’ जारी करने से इनकार करने के अपने विवादास्पद बयान के संदर्भ में कहा कि वह ‘सही समय पर’ इसे जारी कर देंगे।

ट्रंप ने चुनाव के बाद उनके खिलाफ लगातार हो रहे प्रदर्शनों पर कहा, “इस बारे में जानकार मुझे दुख हुआ।” उन्होंने लोगों से इसे ‘तुरंत बंद’ करने की अपील की। ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि उनके राष्ट्रपति बनने से उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है।

=>
=>
loading...