Sports

राजकोट टेस्ट : इंग्लैंड ने भोजनकाल तक ली 260 रनों की बढ़त

इंग्लैंड, सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम, पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन, 260 रनों की बढ़त, एलिस्टर कुकIndia England 1st Test Rajkot 5th day
इंग्लैंड, सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम, पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन, 260 रनों की बढ़त, एलिस्टर कुक
India England 1st Test Rajkot 5th day

राजकोट| इंग्लैंड ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन रविवार को भोजनकाल तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 211 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही इंग्लैंड ने भारत पर 260 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

भोजनकाल तक इंग्‍लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक (नाबाद 106) नाबाद शतकीय पारी खेलकर बेन स्टोक्स (नाबाद 6) के साथ क्रीज पर डटे हुए हैं।

बिना विकेट गंवाए 114 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम की पारी को कप्तान कुक ने पदार्पण मैच खेल रहे हसीब हमीद (82) के साथ सधे अंदाज में आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने रविवार को टीम के स्कोर में 66 रनों का और इजाफा किया।

भारत को पहली सफलता हासिल करने में रविवार को करीब 22 ओवरों का इंतजार करना पड़ा। अमित मिश्रा ने 180 के कुल योग पर अपनी ही गेंद पर हमीद का कैच लपका। मिश्रा ने अगले ही ओवर में जोए रूट (4) को चलता कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

इंग्लैंड ने पहली पारी में रूट (124), मोइन अली (117) और स्टोक्स (128) की शतकीय पारियों की बदौलत 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में भारत ने भी मुरली विजय (126), चेतेश्वर पुजारा (124) और रविचंद्रन अश्विन (70) की बेहतरीन बल्लेबाजी बदौलत पहली पारी में 488 रन बनाए।

भारत हालांकि पहली पारी के आधार पर 49 रन पीछे रह गया। मैच का यह आखिरी दिन है और भारत को अभी अपनी पूरी दूसरी पारी खेलनी है, ऐसे में मैच का ड्रॉ होना तय लग रहा है।

=>
=>
loading...