Wednesday , 26 April 2017

रणजी ट्रॉफी : मध्यक्रम की बदौलत संभला उत्तर प्रदेश

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए, उत्तर प्रदेश की टीम, छह विकेट पर 300 रन

bat ball

हैदराबाद| रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए में नौ टीमों में सातवें पायदान पर मौजूद उत्तर प्रदेश की टीम शनिवार को मौजूदा सीजन के अपने पांचवें मुकाबले में पंजाब के खिलाफ एक समय 71 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन मध्यक्रम की बदौलत उसने दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बना लिए। कुलदीप यादव 62 और सौरभ कुमार 39 रन बनाकर नाबाद लौटे।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम पहली ही गेंद पर कप्तान तन्मय श्रीवास्तव का विकेट गंवा बैठी। वह संदीप शर्मा की गेंद पर विकेट के पीछे गीतांश खेड़ा के हाथों लपके गए।

समर्थ सिंह (12) और सरफराज खान (23) भी कुछ खास नहीं कर सके और पहले ही सत्र में पवेलियन लौट गए। हालंकि इसके बाद उमंग शर्मा (49) ने रिंकू सिंह (50) के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि दोनों बल्लेबाज इसके बाद एक-एक कर जल्दी जल्दी अपने विकेट गंवा बैठे।

उमंग जहां एक रन से अर्धशतक चूक गए और सुभेक गिल की गेंद पर विकेट के पीछे लपक लिए गए, वहीं रिंकू अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद गिल की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।

एकलव्य द्विवेदी (60) ने इसके बाद कुलदीप के साथ छठे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी कर टीम को 250 के करीब पहुंचा दिया। सुभेक गिल उत्तर प्रदेश के लिए तीन विकेट हासिल कर चुके हैं, जबकि संदीप को दो विकेट मिले हैं।

About Diwakar Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates