Sports

मुरली और पुजारा की नाबाद पारियों से भारत की स्थिति मजबूत

भारतीय क्रिकेट टीम, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, एक विकेट पर बने 211 रनIndia England 1st Test Rajkot 3rd day
भारतीय क्रिकेट टीम, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, एक विकेट पर बने 211 रन
India England 1st Test Rajkot 3rd day

एक विकेट पर बने 211 रन

राजकोट| भारतीय क्रिकेट टीम ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (नाबाद 80) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 88) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से दिन के पहले सत्र में आउट होने वाले बल्लेबाज गौतम गंभीर रहे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाते हुए 29 रन बनाए।

इससे पहले, गुरुवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए भारत ने 63 रन बनाए थे। शुक्रवार को अपने दूसरे दिन से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम अपने खाते में पांच रन ही जोड़ पाई थी कि स्टुअर्ट ब्रोड ने गंभीर को पगबाधा आउट कर भारत को पहला झटका दिया।

इसके बाद पुजारा ने विजय का साथ दिया। भोजनकाल तक दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 143 रन जोड़ लिए हैं। विजय ने अपनी पारी में अब तक खेली गई 142 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए, जबकि पुजारा ने 86 गेंदों में 12 चौके जड़े।

इससे पहले, इंग्लैंड ने जोए रूट (124), मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) की शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी में भारत के खिलाफ 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारत के लिए इंग्लैंड की पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। रविचन्द्रन अश्विन, उमेश यादव और मोहम्मद समी को दो-दो विकेट मिले। अमित मिश्रा को एक सफलता मिली।

=>
=>
loading...