NationalTop News

मोदी ने मीडिया से एक साथ चुनाव कराने पर बहस का आग्रह किया

modii340__878585804नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मीडिया से राज्य विधानसभाओं और लोकसभा का चुनाव एक साथ कराने जैसे रचनात्मक विषयों पर बहस को प्रोत्साहन देने का आग्रह किया। भाजपा मुख्यालय में यहां दिवाली मंगल मिलन कार्यक्रम में मोदी ने पत्रकारों से कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ मुद्दों पर बहस पर विराम लग गया है। यदि मीडिया बहस को आगे बढ़ाने में भूमिका निभाए तो अच्छा रहेगा।

साथ-साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि लगभग सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने निजी तौर पर कहा है कि कुछ निश्चित रूप से किया जाना चाहिए। मोदी ने कहा कि जब वह सार्वजनिक तौर पर कोई मुद्दा उठाते हैं तो कई नेता उस मुद्दे पर बोलने को लेकर दुविधा में पड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह का संकोच कुछ दिन रहेगा लेकिन ऐसी दुविधा के रहते हुए भी सार्वजनिक संवाद जारी रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आचार संहिता और चुनाव पर्यवेक्षकों की तैनाती को लेकर बहस होनी चाहिए क्योंकि इन मामलों को लेकर विभिन्न तरह के सवाल उठते हैं। उन्होंने कहा कि अक्सर चुनाव पर्यवेक्षक दो माह के लिए तैनात किए जाते हैं और उन राज्यों को भी अपने अधिकारियों को छोड़ना पड़ता है जहां चुनाव नहीं हुआ होता है। प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के संदेश का प्रचार करने के लिए मीडिया को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, मनोहर पर्रिकर और जे. पी. नड्डा ने भी भाग लिया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar