Sports

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 5 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए दिखाया जलवा

credits: Google

भारतीय महिला टीम 7 साल के गैप के बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेल रही है। भारत की महिलाओं के उत्तम परफॉरमेंस के बदौलत मैच ड्रा हो गया। हालांकि भारत की तरफ से उनके 5 खिलाड़ियों ने डेब्‍यू किया था उसके बावजूद सभी ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में ही गज़ब की पारी खेली। इस मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड ने 9 विकेट पर 396 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की।

जवाब में भारत की पहली पारी 233 रन पर सिमट गई और फॉलोऑन खेलते हुए भारत ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 344 रन बनाकर मैच ड्रॉ करवा लिया। डेब्‍यू करने वाली शेफाली वर्मा मैन ऑफ द मैच रही। शेफाली ने पहली पारी में 96 रन और दूसरी पारी में 63 रन की पारी खेली।

दीप्ति शर्मा ने डेब्‍यू करते हुए पहले मैच में 65 रन पर 3 विकेट लिए। फिर 29 और 54 रन की बेहतरीन पारी खेली। तानिया भाटिया पहली पारी में खाता नहीं खोल पाई। मगर दूसरी पारी में उन्‍होंने 44 रन की पारी खेली। पूजा वस्‍त्राकर ने एक विकेट लेने के साथ ही दोनों पारियों में 12-12 रन की पारी खेली। स्‍नेह राणा ने नाबाद 80 रन की पारी खेलकर भारत को हार से बचा लिया। राणा ने इससे पहले 131 रन पर 4 विकेट लिए।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH