Saturday , 25 March 2017

ब्रीजीली फुटबॉल टीम को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, 75 की मौत

Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Share on LinkedIn
ब्राजील के केपोकोएंसी फुटबॉल क्लब टीम, विमान कोलंबिया में दुर्घटनाग्रस्त, 75 की मौत

plain accident brazil football team

बोगोटा| ब्राजील के केपोकोएंसी फुटबॉल क्लब टीम को ले जा रहा विमान कोलंबिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार 81 लोगों में से 75 के मरने की आशंका है। मीडिया ने इसकी जानकारी दी।

आरटी न्यूज के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक जोस असेवेडो ओसा ने कहा कि 75 लोगों की सोमवार को हुए हादसे में मौत हो गई, छह लोग बचे हैं। ओसा के अनुसार मंगलवार को तलाशी अभियान निलंबित कर दिया गया क्योंकि कोई और वहां जीवित नहीं बचा था।

नागरिक उड्डयन अधिकारी ने कहा कि ज्यादा मौतों की संख्या से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने छह लोगों के बचने की पुष्टि की।हालांकि हादसे के पास के एक शहर ला सेजा के मेयर इलकिन ओसपिना ने कहा कि मारे गए लोगों की संख्या 25 हो सकती है, इस तरह उन्होंने ज्यादा संख्या में जीवित लोगों के बचे होने का संकेत दिया था।

केपोकोएंसी के रक्षात्मक खिलाड़ी एलन रसचेल जीवित बचे लोगों में से हैं उनका नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्हे एक्सरे जांच के लिए स्थिर अवस्था में ले जाया गया।

एक रिपोर्ट में कहा गया कि रसचेल सदमे में है लेकिन होश में थे और बोल रहे थे। उन्होंने अपनी शादी की अंगूठी रखने के लिए और अपने परिवार से बात की।

जीवित बचने वालों में गोलकीपर मैक्रेस डेनिलो और जैक्सन फोलमन और उनके मनोविज्ञानी राफेल गोबाटो भी हैं। मेडलिन के मेयर फेड्रिको गुटिरेज भी दुर्घटनास्थल पर गए। विमान के निर्धारित हवाईअड्डे के अनुसार, दुर्घटना स्थल पर वर्तमान मौसम परिस्थितियों के कारण स्थलीय मार्ग से पहुंचा जा सकता है।

आरटी न्यूज के मुताबिक, मेडलिन के बाहर विमान के पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले इसमें गैस खत्म हो गया था। उड्डयन अधिकारियों ने एक बयान में कहा, “विमान दो भागों में टूट गया और स्थिति जटिल हो गई।”

विमान ने दक्षिणी ब्राजील से उड़ान शुरू की थी, इसे कोलंबिया जाने से पहले बोलिविया के सांता क्रूज में रोका गया। इसी विमान के जरिए पहले अर्जेटीना और वेनिजुएला की राष्ट्रीय टीमों को पहुंचाया गया था।

यह टीम कोपा सुडामेरिका के फाइनल में भाग लेने के लिए यात्रा कर रही थी। केपोकोएंसी का कोलंबिया की एटलेटिको नासिओनल से बुधवार को मुकाबला था। हादसे की खबर के बाद दक्षिणी अमेरिकी फुटबॉल महासंघ-कानमेबोल ने अपनी गतिविधियों को अगली नोटिस तक निलंबित कर दिया है।

About Diwakar Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates