Sports

बैडमिंटन : स्कॉटिश ओपन फाइनल में हारी प्रणव-सिक्की की जोड़ी

ग्लासगो, बैडमिंटन, जेरी चोपड़ा, एन. सिक्की रेड्डी, भारतीय जोड़ी, स्कॉटिश ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट, फाइनलजेरी चोपड़ा ,एन. सिक्की रेड्डी
 ग्लासगो, बैडमिंटन, जेरी चोपड़ा, एन. सिक्की रेड्डी, भारतीय जोड़ी, स्कॉटिश ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट, फाइनल
जेरी चोपड़ा ,एन. सिक्की रेड्डी

ग्लासगो| प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी स्कॉटिश ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में हार गई। शीर्ष वरीय भारतीय जोड़ी को गोह सुन हुआत और शेवोन जेमी लाई की मलेशियाई जोड़ी ने तीन गेमों तक खिंचे खिताबी मुकाबले में 13-21, 21-18, 21-16 से हराया।

रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम आसानी से जीत लिया। पहले गेम में भारतीय जोड़ी ने लगातार सर्वाधिक छह अंक अर्जित किए।

लेकिन दूसरे गेम में मलेशियाई जोड़ी ने कड़ी टक्कर दी और कई बार पिछड़ने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए जीत हासिल की। इस गेम में 19-16 से पिछड़ने के बाद भारतीय जोड़ी ने दो अंक लेते हुए मैच को रोमांचक मोड़ देने की कोशिश की, लेकिन मलेशियाई जोड़ी ने उन्हें वापसी का मौक दिए बगैर गेम अपने नाम कर लिया।

तीसरे निर्णायक गेम में भारतीय जोड़ी ने शुरू से ही कोर्ट पर नियंत्रण कायम कर लिया और मलेशियाई प्रतिद्वंद्वियों पर लगातर बढ़त बनाए रखा। 16-12 से आगे चल रही भारतीय जोड़ी का यहां से खिताब तय लगने लगा था, लेकिन मलेशियाई जोड़ी ने सभी को चौंकाते हुए यहां से पूरी बाजी ही पलट दी।

मलेशियाई जोड़ी ने लगातार नौ अंक अर्जित करते हुए भारतीय जोड़ी को स्तब्ध कर दिया और उनके जबड़े से खिताब निकालकर ले गए| रविवार को भारत को फाइनल में मिली यह तीसरी हार रही। हांगकांग ओपन में पी. वी. सिंधु को महिला एकल वर्ग के फाइनल में जबकि समीर वर्मा को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में हार मिली।

 

=>
=>
loading...