Wednesday , 26 April 2017

बैंकों, एटीएम के बाहर चौथे दिन भी लंबी कतारें

बड़े नोट बंद, बैंकों एटीएम के बाहर लंबी कतारें

Serpentine queues outside banks ATMs

नई दिल्ली| बड़े नोट बंद किए जाने के बाद बैंकों के खुलने के चौथे दिन रविवार को भी पुराने नोट बदलने या उन्हें जमा कराने तथा नकदी निकासी के लिए बैंकों और एटीएम बूथों के बाहर लंबी कतारें लगी हैं।

दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर में एक एटीएम के बाहर कतार में खड़े एक व्यक्ति ने कहा, “मैं तड़के चार बजे से कतार में हूं। मैं और क्या कर सकता हूं क्योंकि मेरे पास खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं।” रविवार को छुट्टी होने के कारण और ज्यादा भीड़ नजर आ रही है।

नोएडा सेक्टर 18 में एचडीएफसी बैंक शाखा के बाहर खड़े आईटी पेशेवर अभिषेक मिश्रा ने बताया, “आज (रविवार) मेरी छुट्टी है, इसलिए मैंने अपना पूरा दिन बैंक से पैसे निकालने में लगाने का फैसला किया है, क्योंकि मेरे पास सोमवार को ऑफिस पहुंचने तक के लिए पैसे नहीं हैं।”

सरकार ने रविवार को छुट्टी के दिन भी देशभर के सभी बैंकों को खुला रखने का निर्देश जारी किया है। कतारों में खड़े कुछ लोगों ने बैंक कर्मचारियों की प्रशंसा भी की।

नोएडा सेक्टर 18 में बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर खड़े एक अन्य व्यक्ति ने बताया, “हम सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, चाहे आम जनता हो या बैंक कर्मचारी। हमें समझना होगा कि वे ज्यादा काम कर रहे हैं, ताकि हम सभी को पैसे मिल पाएं।” कांग्रेस बैंकों के बाहर कतार में खड़े लोगों की मदद के लिए उन्हें चाय और पानी मुहैया करा रही है।

About Diwakar Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates