RegionalTop News

बिहारः ट्रेन से कटकर छह महिलाओं की मौत, पांच बच्चे डूबकर मरे

बिहार, महापर्व छठ, दरभंगा, ट्रेन से कटकर छह महिलाओं की मौत, पांच बच्चे डूबकर मरेtrain symbolic photo
बिहार, महापर्व छठ, दरभंगा, ट्रेन से कटकर छह महिलाओं की मौत, पांच बच्चे डूबकर मरे
train symbolic photo

पटना। बिहार में आस्‍था व सूर्य उपासना के महापर्व छठ के आखिरी दिन कई परिवार मातम में डूब गए। दरभंगा में जहां एक दर्दनाक हादसे में छठ पूजा से लौट रहीं छह महिलाएं ट्रेन कटकर मर गईं, वहीं मुजफ्फरपुर में पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

पहला हादसा सोमवार सुबह बिहार के दरभंगा जिले के रामभद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ। जानकारी के मुताबिक छठ पर सूर्य को अर्घ्य देने के बाद कुछ महिलाएं घर लौटते समय रेलवे लाइन क्रॉस कर रही थीं। इसी दौरान छह महिलाएं तेजी से गुजर रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गईं।

हादसे के बाद घटनास्थल पर कोहराम मच गया। आसपास के गांववाले तुरंत मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में जुट गए। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक चार महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो ने अस्पताल में दम तोड़ा। गुस्साए लोगों ने शवों को पटरी पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

लोग इस हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराते हुए मुआवजे की मांग कर रहे थे। लोगों के प्रदर्शन के कारण करीब एक दर्जन ट्रेनें फंस गई हैं। इस हादसे के कुछ ही देर बाद बिहार के मुजफ्फरपुर से एक और दर्दनाक खबर आई। वहां छठ पूजा के दौरान पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

=>
=>
loading...