InternationalNational

बाजवा बेहद प्रोफेशनल, सतर्क रहने की जरूरतः जनरल बिक्रम सिंह

जनरल बिक्रम सिंह, पाकिस्तान आर्मी चीफ, जनरल कमर जावेद बाजवाgenral bikram singh qumar javed bazwa
जनरल बिक्रम सिंह, पाकिस्तान आर्मी चीफ, जनरल कमर जावेद बाजवा
genral bikram singh qumar javed bazwa

नई दिल्ली/इस्‍लामाबाद। पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह बतौर पाकिस्तान आर्मी चीफ नियुक्‍त किए गए लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को बेहद प्रोफेशनल व्‍यक्ति बताते हुए भारत को उनसे सतर्क रहने की सलाह दी है। बिक्रम सिंह का मानना है कि बाजवा की नियुक्ति से पाकिस्तान सेना में कोई बदलाव नहीं होने वाला है, लेकिन उनके दृष्टिकोण के प्रति सतर्क रहने और निगाह बनाए रखने की जरूरत है।

जनरल सिंह ने कहा कि भारत को देखो और इंतजार करो की नीति अपनाते हुए बाजवा के प्रति सतर्कता बनाए रखनी चाहिए। पूर्व सेना प्रमुख ने उम्मीद जताई कि बाजवा आतंकवाद को भारत से अधिक पाकिस्तान के लिए खतरा मानेंगे, जैसा कि वह पहले भी कहते रहे हैं।

जनरल बिक्रम सिंह संयुक्त राष्ट्र के एक मिशन में बाजवा के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने बाजवा को बेहद प्रफेशनल व्यक्ति बताते हुए कहा कि कॉन्गो में उनके मातहत काम करते हुए उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस’ दी थी लेकिन किसी भी अधिकारी के लिए स्वदेश वापसी के बाद चीजें पूरी तरह बदल जाती हैं।

उन्‍होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में तैनाती के दौरान सभी अधिकारी काफी मिलनसार होते हैं क्योंकि वहां विश्व शांति का लक्ष्य रहता है। लेकिन स्वदेश वापसी के बाद स्थितियां बदल जाती हैं। ऐसे में देश का हित सर्वोपरि होता है।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान की नवाज शरीफ सरकार ने जनरल कमर जावेद बाजवा को पाकिस्‍तान का नया आर्मी चीफ नियक्‍त किया है वह इस माह रिटायर हो रहे जनरल राहिल शरीफ का स्थान लेंगे। जनरल राहिल ने अपना कार्यकाल बढ़ाने को लेकर पहले ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट कर दी थी।

उनका कहना था कि वह तय समय पर रिटायर होंगे और बाकी जीवन जवानों की बेहतरी के लिए काम करते हुए गुजारेंगे। बाजवा को भारत से लगी एलओसी सीमा के मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। इसके अलावा पीओके और गिलगित-बल्तिस्तान से जुड़े मामलों पर भी उनकी गहरी पकड़ मानी जाती है।

=>
=>
loading...