International

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों के मामले में कई गिरफ्तार

कथित ईश निंदा, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला, दर्जनों हिन्दू मंदिरों और घरों में तोड़फोड़, काबा का फेसबुक पृष्ठ पर कथित रूप से मजाक उड़ानेhindu temple destroyed in bangladesh
कथित ईश निंदा, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला, दर्जनों हिन्दू मंदिरों और घरों में तोड़फोड़, काबा का फेसबुक पृष्ठ पर कथित रूप से मजाक उड़ाने
hindu temple destroyed in bangladesh

ढाका| कथित ईश निंदा को लेकर हिंसक भीड़ द्वारा दर्जनों हिन्दू मंदिरों और घरों में तोड़फोड़ के बाद बांग्लादेश पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है और कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर रविवार को कहा कि ‘हमलों के सिलसिले में 53 लोग गिरफ्तार किए गए हैं’ और ढाका के पूर्वोत्तर में 109 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ब्राह्मणबरिया जिले के हिंसा प्रभावित इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

सउदी अरब के मक्का में इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल काबा का फेसबुक पृष्ठ पर कथित रूप से मजाक उड़ाने के बाद गत 30 अक्टूबर को नाराज भीड़ ने कम से कम 15 मंदिरों में तोड़फोड़ की थी और हिन्दुओं की सौ से अधिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया था।

बताया गया है कि एक स्थानीय हिन्दू रसराज दास ने काले और घनाकार काबा के अंदर हिन्दू देवता भगवान शिव की एक संपादित तस्वीर लगाकर इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। दास को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बांग्लादेश की पुलिस की आतंकवाद निरोधक शाखा ने पोस्ट के उद्गम की जांच शुरू कर दी है जिसके कारण दंगे हुए। प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार ने भी तीन अलग-अलग जांच शुरू कर दी है।

शुरुआती स्थिति से निपटने में लापरवाही बरतने के लिए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मीडिया की खबर के बीच सुरक्षा के अतिरिक्त कदम उठाए गए हैं। मीडिया में रपटें प्रकाशित हुई थीं कि शुक्रवार सुबह भी अनेक हिन्दू मंदिरों और घरों में आग लगाई थी।

=>
=>
loading...