InternationalTop News

पाकिस्तान ने भारत को जल संधि तोड़ने पर चेताया

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की का धर्मांतरण, स्थानीय हिंदू समुदाय में आक्रोश व्याप्तpakistani flag
पाकिस्तान, भारत, जल संधि, विश्व बैंक, बिजली सचिव यूनिस दागा, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी
pakistani flag

इस्लामाबाद| पाकिस्तान ने भारत को विश्व बैंक प्रायोजित सिंधु जल संधि तोड़ने पर जवाबी कार्रवाई को लेकर चेताया है। ‘एक्सप्रेस न्यूज’ के अनुसार, जल एवं बिजली सचिव यूनिस दागा ने सोमवार को कहा, “यदि भारत संधि तोड़ने की एकपक्षीय आक्रामक कार्रवाई करता है तो उसे जवाब दिया जाएगा।”

दागा जल एवं विद्युत पर सीनेट की स्थाई समिति की बैठक में बोल रहे थे। समिति की बैठक सीनेट सदस्य शेरी रहमान द्वारा संसद के ऊपरी सदन में लाए गए स्थगन प्रस्ताव से संबंधित रिपोर्ट पर चर्चा के लिए हुई थी।

रहमान ने भारत द्वारा एकपक्षीय तरीके से जलसंधि तोड़ने की धमकियों की रिपोर्ट के मद्देनजर प्रस्ताव पेश किया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सीनेटर ने ऐसे ‘युद्ध जैसे हालात’ से निपटने के लिए पाकिस्तान की ओर से उठाए जाने वाले कदमों व तैयारियों की विस्तृत जानकारी मांगी थी।

दागा ने कहा, “यदि भारत आक्रामकता दिखाता है तो कुछ अन्य विकल्प हैं। भारत नीलम नदी से अधिक जल का प्रवाह नहीं रोक सकता। वह इस पर केवल अस्थाई रोक लगा सकता है।” दागा ने कहा कि सरकार ने राष्ट्रीय जल नीति 2016 पर काम शुरू कर दिया है और इस पर चर्चा अगले एक से दो माह में पूरी हो जाएगी।

=>
=>
loading...