Regional

पंजाब में 40 लाख से अधिक युवा नशे के आदी : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यहां कहा कि पंजाब में 40 लाख से अधिक युवा नशे के आदी हैं और इसके साथArvind Kejriwal
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यहां कहा कि पंजाब में 40 लाख से अधिक युवा नशे के आदी हैं और इसके साथ
Arvind Kejriwal

चंडीगढ़ | आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यहां कहा कि पंजाब में 40 लाख से अधिक युवा नशे के आदी हैं और इसके साथ ही उन्होंने सत्तारूढ़ अकाली दल पर राज्य में मादक पदार्थो का नेटवर्क फैलाने का आरोप लगाया।

केजरीवाल ने जालंधर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “अबतक पंजाब में 40 लाख से अधिक युवा नशे के आदी हो चुके हैं। राज्य में मादक पदार्थो का नेटवर्क अकालियों ने फैलाया है। राज्य में हमारी सरकार बनने के एक महीने के भीतर हम मादक पदार्थो की आपूर्ति रोक देंगे।”

केजरीवाल ने कहा, “हम एक महीने के भीतर मादक पदार्थो की आपूर्ति बंद करने की यह चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। सत्ता में आने के छह महीने के भीतर हम कई सारे मादकपदार्थो से छुटकारा दिलाने के लिए केंद्र खोलेंगे और युवाओं के लिए रोजगार पैदा करेंगे।”

केजरीवाल ने पंजाब के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर राज्य में मादक पदार्थो के करोड़ों रुपये के नेटवर्क को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस नेतृत्व मादक पदार्थो के मुद्दे पर झूठे वादे कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की पूर्व की कांग्रेस सरकार ने मजीठिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा कि सत्ताधारी अकाली दल और कांग्रेस पंजाब में विधानसभा चुनाव पूर्व आप की बढ़ रही लोकप्रियता के खिलाफ एकजुट हो गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अकाली दल ने पिछले एक दशक के दौरान पंजाब में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और कहा कि सत्ताधारी बादल परिवार ने राज्य में परिवहन, केबल टीवी, खनन और शराब के कारोबार पर नियंत्रण कर रखा है।

आप राज्य में अगले साल के प्रारंभ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अकाली दल-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस के लिए एक चुनौती बनी हुई है।

 

=>
=>
loading...