लखनऊ

देवगौड़ा ने मुलायम को अपना नेता माना

एच.डी. देवगौड़ा, मुलायम सिंह यादव, सपा का रजत जयंती समारोहhd deve gowda mulayam singh file photo
एच.डी. देवगौड़ा, मुलायम सिंह यादव, सपा का रजत जयंती समारोह
hd deve gowda mulayam singh file photo

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के रजत जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को अपना नेता मानते हुए कहा कि 1990 के दशक में जब वह 10 माह के लिए प्रधानमंत्री थे तो इस बीच पड़ोसी देशों के साथ बेहतर व मधुर संबंध थे।

उन्होंने कहा, “अब हम लोगों को मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में एक बार फिर प्लेटफार्म पर आकर 1997 में छूटी गाड़ी को पुन: पकड़ना है।” देवगौड़ा जून 1996 से अप्रैल 1997 के बीच देश के प्रधानमंत्री थे।

उन्होंने कहा कि आज सांप्रदायिक ताकतें ‘लौह पुरुष’ सरदार पटेल के नाम पर सत्ता का सुख भोग रही हैं, जिन्होंने कई रियासतों का विलय कराया था लेकिन ये लोग देश को बांटने में लगे हैं।

देवगौड़ा ने यहां समाजवादी पार्टी के मंच से मुलायम सिंह यादव को सर्वमान्य नेता बताया। देवगौड़ा ने कहा, “मेरे प्रधानंमत्री रहते हुए तथा मुलायम सिंह यादव के रक्षा मंत्री रहते हुए देश की सीमाएं बेहद सुरक्षित थीं।”

उन्होंने कहा कि इस दौरान कश्मीर में कोई छिटपुट घटना भी नहीं हुई थी। कभी वहां धारा 144 भी नहीं लगाई गई। जब देश के रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव थे तो किसी भी सीमा पर कोई हरकत तक नहीं हुई थी। आज के दौर में एक बार फिर विपक्षी एकता को मजबूत करने की जरूरत है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, “अगर समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में मजबूत रहेगी तो देश में विपक्षी एकता भी मजबूत होगी। हम लोग मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने का काम करेंगे।”

=>
=>
loading...