SportsTop News

दूसरा टेस्ट: भारत 204 पर आल आउट, लीड चार सौ के पार

दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन, भारत 204 पर आल आउट, लीड चार सौ चार, आदिल रशीद, विराट कोहलीIndia England 2nd Test 4th day
दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन, भारत 204 पर आल आउट, लीड चार सौ चार, आदिल रशीद, विराट कोहली
India England 2nd Test 4th day

विशाखापट्टनम। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल में अपनी दूसरी पारी में भारत ने सभी विकेट खोकर 204 रन बनाए हैं। चौथे दिन टीम इंडिया ने लगातार विकेट गंवाए और 98 पर तीन विकेट से आगे खेलते हुए 204 पर पूरी टीम पैवेलियन लौट गई। उमेश यादव बिना खाता खोले आदिल रशीद का चौथा शिकार बने। पहली पारी के आधार पर भारत की लीड 404 रन की हो गई।

इससे पहले भारत को चौथा झटका 117 रनों पर लगा था। रहाणे 26 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली ने एक छोर से तेज बल्लेबाजी की और उनका साथ देने आए आर अश्विन 7 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद रिद्धिमान साहा 2 रन बनाकर रशीद का शिकार बने।

कप्तान कोहली के रूप में भारत को 7वां झटका लगा। कोहली को 81 रन के स्कोर पर रशीद ने आउट किया। रविंद्र जडेजा के रूप में भारत को आठवां झटका लगा। जडेजा 14 रन बनाकर रशीद का तीसरा शिकार बने थे।

इससे पहले आर अश्विन ने एक बार फिर पांच विकेट झटके और इंग्लैंड टीम को पहली पारी में 255 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। जवाब में टीम इंडिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुरली विजय महज तीन रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। उस समय भारत का स्कोर महज 16 रन था।

इसके बाद ब्रॉड ने अपने अगले ओवर में के.एल. राहुल को भी चलता कर दिया। राहुल 10 रन बनाकर विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो को कैच दे बैठे। पहली पारी में सेंचुरी जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा इस पारी में कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। जेम्स एंडरसन लेट स्विंग कराई और गेंद ने पुजारा का मिडिल स्टंप उड़ा दिया।

ब्रॉड को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में गेंदबाजी के दौरान दाएं पैर में टेंडन की चोट लगी लेकिन वह मैच में गेंदबाजी जारी रखेंगे। इंग्लैंड टीम के प्रवक्ता ने कहा, ‘स्टुअर्ट ब्रॉड के टेंडन में चोट है और दाएं पैर के पंजे के एक छोटे जोड़ में भी। टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद चोट की समीक्षा की जाएगी। वह भारत की दूसरी पारी में गेंदबाजी जारी रखेंगे।’ ब्राड ने तीसरे दिन छह ओवर गेंदबाजी की और छह रन देकर दोनों सलामी बल्लेबाजों मुरली और राहुल के विकेट चटकाए।

=>
=>
loading...