Entertainment

दाई से फिल्मकार बनीं नाहिद को केआईएफएफ में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

कोलकाता, अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह, 22वें संस्करण, दाई (मिड्वाइफ), फिल्म 'एनदर टाइम', नाहिद हसनजदेinternational film festival
कोलकाता, अंतर्राष्ट्रीय  फिल्म समारोह, 22वें संस्करण, दाई (मिड्वाइफ), फिल्म 'एनदर टाइम', नाहिद हसनजदे
                         international film festival

कोलकाता।  कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (केआईएफएफ) के 22वें संस्करण में शुक्रवार को दाई (मिड्वाइफ) से फिल्मकार बनीं ईरान की नाहिद हसनजदे की पहली फिल्म ‘एनदर टाइम’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं, चीनी फिल्मकार याओ तिंगतिग को अपनी फिल्म ‘येस्टरडे वंस मोर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया।

नादिरा ने पुरस्कार ग्रहण करते समय अपने संबोधन में उन कठिनाइयों का जिक्र किया, जो उन्हें फिल्म निर्माण में आईं। केआईएफएफ की महिला निर्देशकों के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 15 फिल्में शामिल थीं। इजरायली निर्देशकों मिलि बेन हई और तमार शिपोनी की फिल्म ‘चीयर मी अप’ को विशिष्ट जूरी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

‘एशियन सेलेक्ट’ वर्ग में ब्रेडली ल्यू की मलेशियाई फिल्म ‘सिंगिंग इन द ग्रेवयार्ड्स’ और भारत की ओर से हाओब्राम पवन कुमार की फिल्म ‘लेडी ऑफ द लेक’ को पुरस्कार मिले।लघु फिल्म और वृत्तचित्र वर्ग में सत्यजीत रे फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट के अशोक वैलउ की फिल्म ‘तउ-तई’ (सीड) ने सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म का पुरस्कार जीता।

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht