Regional

तमिलनाडु में नाडा तूफान की चेतावनी, भारी बारिश की संभावना

तमिलनाडु, नाडा तूफान, चेन्नई, भारतीय मौसम विभागNada
तमिलनाडु, नाडा तूफान, चेन्नई, भारतीय मौसम विभाग
Nada

नई दिल्ली बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवाती तूफान 2 दिसंबर को तमिलनाडु के तटों से टकरा सकता है। इस संबंध में मौसम विभाग ने भयंकर तूफान की चेतावनी जारी की है। इस तूफान का नाम नाडा है। चक्रवात की चेतावनी के चलते चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, कुड्डालोर, नागपट्टिनम के सरकारी स्कूल 1-2 दिसंबर को बंद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि तूफान चेन्नई और वेदारन्यम के बीच कुड्डलूर के पास तट से टकराएगा। इस चक्रवात के चलते बुधवार रात को चेन्नई में मध्यम दर्जे की बारिश और गुरुवार को पुदुच्चेरी व तमिलनाडु के उत्तरी तटीय इलाकों में तेज बारिश का पूर्वानुमान है।

भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी विभाग ने कहा कि उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में संकेत मिलते हैं कि दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी पर दबाव बना है। फिलहाल इसका केंद्र चेन्नई के पूर्व दक्षिणपूर्व में करीब 1070 किलोमीटर और पुदुच्चेरी के पूर्व दक्षिणपूर्व में 1030 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

आईएमडी का कहना है कि इस दबाव के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की दिशा में बढ़कर अगले 24 घंटों के दौरान गहरे दबाव में परिवर्तित होने और इसके बाद के 24 घंटों में चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।

इसके 2 दिसंबर की सुबह तक वेदारन्यम और चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु तट को पार करने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को 30 नवंबर की शाम से तमिलनाडु और पुदुच्चेरी तटों पर समुद्र में नहीं जाने का परामर्श दिया।

 

=>
=>
loading...