Top Newsलखनऊ

ट्रायल को तैयार लखनऊ मेट्रो,1 दिसंबर को हरी झंडी दिखायेंगे सीएम अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश, लखनऊ मेट्रो, सीएम अखिलेश, गृहमंत्री राजनाथ सिंहLucknow Metro
उत्तर प्रदेश, लखनऊ मेट्रो, सीएम अखिलेश, गृहमंत्री राजनाथ सिंह
Lucknow Metro

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लखनऊ मेट्रो अपने तय समय सीमा के भीतर चलने को तैयार है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक दिसम्बर ट्रेन को ‘ट्रायल रन’ के लिये हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। लखनऊ मेट्रो को सीएम अखिलेश ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो डिपो से हरी झंडी दिखायेंगे।

ट्रायल डे को लखनऊ मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर से मवैय्या तक दौड़ सकती है। हालांकि ये अभी सिर्फ ट्रायल रन है, लोगों को मेट्रो की सवारी करने के लिए 26 मार्च तक का इंतजार करना होगा। इस मौके पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव समेत कई बड़ी हस्तियों को न्योता भेजा गया है।

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के अधिकारियों के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन और मेट्रो डिपो की तैयारियों को परखा जा रहा है। ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन पर काम लगभग पूरा हो चुका है। प्लेटफार्म और मेट्रो ट्रैक को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

1 दिसंबर को ट्रायल रन में डायनमिक टेस्ट में पावर और टेस्ट ट्रैक पर ब्रेकिंग का परीक्षण किया जाएगा। साथ ही दरवाजों और खिड़कियों की जांच की जायेगी। दिसंबर से ट्रायल शुरू होने के बाद करीब तीन महीने तक मेट्रो का ट्रायल चलेगा। 26 मार्च से आम जनता सवारी का आनंद उठा सकती है।

 

 

=>
=>
loading...