International

ट्रंप ने कांग्रेस के रिपब्लिकन नेताओं से मुलाकात की

डोनाल्ड ट्रंप, कांग्रेस, पॉल रयान, रिपब्लिकन नेता, 'एफे', उपराष्ट्रपति, राष्ट्रपतिडोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप, कांग्रेस, पॉल रयान, रिपब्लिकन नेता, 'एफे', उपराष्ट्रपति, राष्ट्रपति
डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन| अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को यहां प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पॉल रयान और सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैक्कॉनेल सहित कांग्रेस के रिपब्लिकन नेताओं से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को रयान ने ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया और उपराष्ट्रपति के लिए निर्वाचित माइक पेंस के लिए कैपिटल हिल क्लब में दोपहर के भोज का आयोजन किया। उसके बाद इन सभी ने रयान के कैपिटल कार्यालय में मुलाकात की।

ट्रंप ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि हम अमेरिकियों के लिए कुछ बेहद खास काम करने वाले हैं।” ट्रंप ने कहा कि उनकी प्राथमिकता आव्रजन और सीमा सुरक्षा पर कार्रवाई और साथ ही स्वास्थ्य देखभाल और नौकरियां पैदा करना है।

ट्रंप ने कहा, “स्वास्थ्य देखभाल हो या आव्रजन कई चीजें हैं, जिन पर हम बेहद तेजी से काम करेंगे।” रियल एस्टेट कारोबारी ट्रंप ने कहा कि उन्होंने और रयान ने इस बात पर सहमति जताई है कि वे करों में कमी लाएंगे और सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेंगे। रयान ने सवांददाताओं से कहा कि उनकी बैठक बेहद सफल रही। उन्होंने और ट्रंप ने इस बात पर चर्चा की कि वे किस प्रकार तेज गति से काम शुरू करेंगे और ‘फिर से अमेरिका को महान बनाएंगे।’

=>
=>
loading...