International

ट्रंप ‘ओबामाकेयर’ के कुछ प्रावधानों को बनाए रख सकते हैं।

अमेरिका, चुनाव, ओबामाकेयर, डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति, अफॉर्डेबल केयर एक्ट डोनाल्डय ट्रंप, बराक ओबामाobama and trumph
अमेरिका, चुनाव, ओबामाकेयर, डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति, अफॉर्डेबल केयर एक्ट डोनाल्डय ट्रंप, बराक ओबामा
obama and trumph

वाशिंगटन। अमेरिका में चुनाव अभियान के दौरान ओबामाकेयर को निरस्त करने की बात करते रहने वाले नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अब कहना है कि वह इसके दो प्रावधानों को बनाए रखना चाहेंगे। अफॉर्डेबल केयर एक्ट (एसीए) ‘ओबामाकेयर’ के नाम से भी जाना जाता है।

ट्रंप ने ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह ‘प्री-एग्श्जिटिंग कंडीशन’ (पहले से स्वस्थ्य संबंधी विशेष समस्याएं, जैसे कि अस्थमा, मधुमेह, कैंसर इत्यादि होने की स्थिति) के कारण लोगों को कवरेज देने से इनकार करने वाली स्वास्थ्य बीमा कंपनियों पर प्रतिबंध और बच्चों को 26 साल की उम्र तक अपने अभिभावकों की ही बीमा योजना को जारी रखने का विकल्प देने वाले प्रावधानों को बनाए रखना चाहेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार को हुए मतदान में अपनी डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को हराने के बाद अपने पहले साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि वह व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ एसीए पर चर्चा के बाद इस मुद्दे पर पुनर्विचार कर रहे हैं।जर्नल के अनुसार, ट्रंप ने कहा, “मैंने उन्हें बताया कि मैं उनके सुझावों पर गौर करूंगा। या तो ओबामाकेयर में संशोधन होगा या इसे निरस्त किया जाएगा या इसकी जगह नया प्रावधान पेश किया जाएगा।”

ट्रंप ने कहा कि हेल्थकेयर के अलावा उनका ध्यान अर्थव्यवस्था पर होगा। उन्होंने इसके संकेत दिए कि उन अमेरिकी कंपनियों से सामानों के आयात पर शुल्क लगाए जा सकते हैं, जो विदेशों में आउटसोर्स प्रोडक्शन करती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह बिना वैध दस्तावेजों के अमेरिका में प्रवेश करने वालों और अवैध ड्रग्स के खिलाफ सीमा सुरक्षित करने के लिए काम करेंगे।

=>
=>
loading...