NationalTop News

जासूसी कांड में सपा सांसद का निजी सहायक गिरफ्तार

पाकिस्तान के लिए जासूसी, सपा सांसद मुनव्वर सलीम, निजी सहायक फरहत, पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तरmunawar saleem mp sp
पाकिस्तान के लिए जासूसी, सपा सांसद मुनव्वर सलीम, निजी सहायक फरहत, पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर
munawar saleem mp sp

नई दिल्ली| पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के एक सांसद के निजी सहायक को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पाकिस्तानी दूतावास के एक कर्मचारी को देश से बाहर निकाला चुका है।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के निजी सहायक फरहत को शुक्रवार रात हिरासत में लिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फरहत पैसों के लिए आधिकारिक जानकारियां पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर को देता था, जिसे भारत ने अवांछित घोषित करते हुए देश छोड़ने का आदेश दिया था। फरहत कुछ साल पहले पाकिस्तान उच्चायोग के संपर्क में आया था।

सांसद ने शनिवार को फरहत को बर्खास्त कर दिया और उसे काम पर रखने के लिए खेद जताया।

जासूसी रैकेट के लिए काम करने के आरोप में तीन भारतीयों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें मौलाना रमजान तथा सुभाष जांगिड़ के साथ शोएब भी शामिल है। तीनों राजस्थान से हैं।

इस मामले में पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी अख्तर को भी हिरासत में लिया गया था, लेकिन राजनयिक छूट के आधार पर बाद में छोड़ दिया गया था। भारत ने बाद में अख्तर को ‘अवांछित’ व्यक्ति घोषित करते हुए देश छोड़कर जाने को कहा था।

=>
=>
loading...