लखनऊ

जरूरत के हिसाब से सौगात देगा रेलवे : प्रभु

सुरेश प्रभु, कानपुर, रेल दुर्घटना, अजमेर-सियालदहsuresh prabhu
रेल मंत्री सुरेश मंत्री प्रभु, गोमतीनगर स्टेशन, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा
suresh prabhu

लखनऊ | रेल मंत्री सुरेश मंत्री प्रभु ने शुक्रवार को यहां के लोगों को एक साथ कई योजनाओं का तोहफा दिया। इस मौके पर प्रभु ने कहा कि लोगों की जरूरत के हिसाब से सौगात दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद उप्र को 41 नई रेलगाड़ियों की सौगात दी गई है।

रेलमंत्री ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे।

रेलमंत्री ने गोमतीनगर स्टेशन से कई योजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें गोमतीनगर स्टेशन की नई इमारत का शिलान्यास भी शामिल था। गोमतीनगर स्टेशन को 108 करोड़ रुपये से संवारा जाएगा। यहां पर स्टेशन के ऊपर मॉल और मल्टीप्लेक्स के साथ विश्रामालय बनाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त पिपराघाट के नए पुल का उद्घाटन, 108 करोड़ रुपये के गोमतीनगर टर्मिनल की आधारशिला, गोमतीनगर स्टेशन पर छह प्लेटफॉर्म की आधारशिला रखी गई।

रेल मंत्री प्रभु ने गोमतीनगर स्टेशन पर वाशिंग पिट का लोकार्पण, चारबाग में पांच नई लिट व चार स्केलेटर का उद्घाटन किया। लखनऊ जंक्शन पर बने दो एस्केलेटर, एक महिला व एक सामान्य प्रतीक्षालय तथा एक महिला व सामान्य विश्रामालय का उद्घाटन किया।

सुरेश प्रभु ने कहा, “रेल जनता के लिए यातायात का महत्वपूर्ण साधन है। काफी समय से रेल में निवेश नहीं किया गया। ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। खान-पान सेवाओं में सुधार करने की जरूरत है। मोदी सरकार रेल में काफी ज्यादा निवेश कर रही है।”

रेल मंत्री ने कहा, “गोमतीनगर स्टेशन पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होगा। राज्यों के साथ मिलकर काम करेंगे। देश के 16 राज्यों के साथ मिलकर काम किया जाएगा। रेलवे आप की शिकायतों को गम्भीरता से लेता है। रेलवे सेटी फंड बनाने में जुटा है।”

उन्होंने कहा, “उप्र में हम और बड़ी योजना लेकर आएंगे। रेलवे में 43453 करोड़ रुपये का काम मोदी सरकार ने किया। दोहरीकरण, नई लाइन, विद्युतीकरण पर काम किया गया है साथ ही उप्र को 41 नई ट्रेनों की सौगात दी गई है। उप्र को हमसफर, तेजस, अंत्योदय एक्सप्रेस दिया गया।”

=>
=>
loading...