Monday , 24 April 2017

मणिपुर : गुस्साए ग्राहकों ने एसबीआई शाखा में तोड़फोड़ की

 

 इंफाल, एसबीआई, बैंक, तोड़फोड़

Manipur

इंफाल | बैंक में पैसे निकालने के लिए कतार में लगे ग्राहकों ने गुस्से में मणिपुर विश्वविद्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में उस समय तोड़फोड़ की, जब बैंक ने लोगों को 24,000 रुपये निकालने से मना कर दिया। प्रत्यशदर्शियों ने कहा कि हालांकि स्थिति को संभालने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। वहीं, बैंक का सामान्य कामकाज प्रभावित हुआ है।

एसबीआई के प्रबंधक, जिसकी पहचान प्रसाद के रूप में की गई है, ने बताया कि परेशानी उस समय शुरू हुई, जब दो ग्राहकों ने बैंक से 24,000 रुपये निकलना चाहा। नोटबंदी के बाद इतनी रकम हर हफ्ते बैंक से निकाली जा सकती है। उन्होंने कहा, “जब बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने इतनी रकम निकालने देने से इनकार किया तो वे गुस्सा हो गए।”

एसबीआई के एक ग्राहक मुतुम श्यामो ने कहा कि लोग सुबह से लाइन में खड़े थे, लेकिन उन्हें अचानक बताया गया कि वे केवल 2,000 रुपये ही निकाल सकते हैं। एक बुजुर्ग ग्राहक ने अपना नाम नहीं बताते हुए कहा, “2,000 रुपया तो बहुत छोटी रकम है। इतने से क्या होगा। हम क्या इतनी सी तुच्छ राशि के लिए इतने दिन से अपना वक्त बरबाद कर रहे हैं।”

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए और बैंक में तोड़फोड़ करने लगे। मौके पर दंगारोधी पुलिस को बुलाया गया, तब जाकर स्थिति संभली। हालांकि सभी बैंक की शाखाओं में बंदूकधारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। ले

किन अधिकारियों का कहना है कि नकदी की कमी के कारण ग्राहक गुस्सा हो रहे हैं और व्यवस्था बनाए रखने में मुश्किल हो रही है। मणिपुर में हालांकि पहले भी बैंक कर्मियों और ग्राहकों के बीच बकझक की घटनाएं सामने आई हैं, लेकिन यह पहली बार है, जब किसी बैंक में तोड़फोड़ की गई है।

About Diwakar Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates