Wednesday , 26 April 2017

केजरीवाल का दलित प्रेम सिर्फ दिखावा: दिल्ली अकाली दल

आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, अकाली दल, प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह

CM kejriwal

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की ओर से पंजाब में सरकार बनने की स्थिति में दलित को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने का ऐलान किये जाने की पृष्ठभूमि में शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई ने आज उन पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि केजरीवाल की दिल्ली की सरकार में कोई दलित मंत्री क्यों नहीं है।

अकाली दल की दिल्ली इकाई दल के प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह ने कहा, ‘केजरीवाल जी का दलित प्रेम सिर्फ एक दिखावा भर है। वह पंजाब में दलित को उप मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान करते हैं, लेकिन आज के समय उनकी दिल्ली की सरकार में कोई दलित मंत्री नहीं है। आखिर क्यों? उनकी नजर सिर्फ पंजाब के दलित वोटों पर है।

’ जालंधर में बीते शुक्रवार को आप का ‘दलित घोषणापत्र’ जारी करते हुए केजरीवाल ने ऐलान किया था कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री दलित समुदाय से होगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर आप ने अभी स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

दिल्ली में सीडी प्रकरण की वजह से संदीप कुमार को हटाए जाने के बाद से केजरीवाल सरकार में उनके स्थान पर किसी को मंत्री नहीं बनाया गया है। संदीप कुमार दलित समुदाय से हैं।

सिंह ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी जाति और धर्म की राजनीति के खिलाफ होने की बात करती है, लेकिन अब वे क्या कर रहे हैं। वे दलित वोट पर नजर गड़ाए हुए हैं। वे लोगों के सामने बेनकाब हो रहे हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को हटाए जाने की शर्त पर केजरीवाल राशि आवंटित करते हैं और दलितों के कल्याण का दावा करते हैं।

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में दलितों के लिए कुछ नहीं किया है।’ अकाली नेता ने दावा किया, ‘पंजाब में दलित समुदाय अकाली दल के साथ लामबंद हो रहा है और पिछले चुनाव में भी यह समुदाय हमारे साथ था। इस वजह से केजरीवाल और उनकी पार्टी परेशान हैं।’

 

About Diwakar Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates