NationalTop News

कानपुर रेल दुर्घटना : मृतकों की संख्या बढ़कर 142 हुई

कानपुर रेल दुर्घटना, इंदौर-पटना एक्सप्रेस, मनोज सिन्हा, सुरेश प्रभुindore --patna

 

  कानपुर रेल दुर्घटना, इंदौर-पटना एक्सप्रेस, मनोज सिन्हा, सुरेश प्रभु
indore –patna

कानपुर | उत्तर प्रदेश में कानपुर के पुखरायां में रविवार सुबह इंदौर से पटना जा रही इंदौर-राजेन्द्र नगर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 142 तक पहुंच गई है। यह रेल दुर्घटना देश के सबसे भयावह रेल दुर्घटनाओं में से है।

यूपी पुलिस के महानिरीक्षक जकी अहमद ने बताया, “मृतकों की संख्या बढ़कर 142 हो गई है और 59 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।”इस घटना में 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। रविवार को कानपुर से लगभग 60 किलोमीटर दूर पुखरायां स्टेशन के पास इस रेलगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार रात उन अस्पतालों का दौरा किया जहां घायल भर्ती हैं।प्रभु ने कहा, “घटना की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।”रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी रविवार को घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने अधिकारियों को सख्त दिशानिर्देश देते हुए कहा था कि राहत और बचाव कार्य और तेज करने के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि इंदौर-पटना एक्सप्रेस रविवार तड़के कानपुर के पुखरायां में हादसे का शिकार हो गई थी। इस हादसे में अभी तक 130 लोग मारे जा चुके हैं जबकि 150 से अधिक घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

=>
=>
loading...