NationalTop News

एनडीटीवी इंडिया के प्रसारण पर एक दिन की रोक

एनडीटीवी इंडिया, प्रसारण पर 24 घंटे की रोक, पठानकोट आतंकवादी हमले, प्रसारण नियमों का उल्लंघनndtv india
एनडीटीवी इंडिया, प्रसारण पर 24 घंटे की रोक, पठानकोट आतंकवादी हमले, प्रसारण नियमों का उल्लंघन
ndtv india

नई दिल्ली| सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने हिंदी समाचार चैनल एनडीटीवी इंडिया के प्रसारण पर 24 घंटे की रोक लगा दी है। पठानकोट आतंकवादी हमले की कवरेज में प्रसारण नियमों का उल्लंघन करने पर यह प्रतिबंध लगाया गया है।

एनडीटीवी ने गुरुवार को इस आदेश पर हैरानी जताते हुए कहा कि चैनल की कवरेज पूरी तरह से संतुलित थी। सूत्रों का कहना है कि एनडीटीवी इंडिया से आठ-नौ नवंबर की आधी रात से नौ-10 नवंबर की आधी रात तक प्रसारण बंद करने के लिए कहा गया है।

इस मामले में एक अंतर-मंत्रिस्तरीय समिति ने यह पाया कि चैनल ने जनवरी में पंजाब में हुए आतंकवादी हमले की कवरेज के दौरान प्रसारण नियमों का उल्लंघन किया है।

समिति की रिपोर्ट के मुताबिक, चैनल सैन्यअड्डे की कुछ संवेदनशील जानकारियां उजागर की थी। एनडीटीवी ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा कि वह सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है।

बयान के मुताबिक, “सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का आदेश मिला है। यह बेहद चौंकाने वाला है कि एनडीटीवी पर गाज गिराई जा रही है। प्रत्येक चैनल और समाचार पत्र की कवरेज समान ही थी। वास्तव में एनडीटीवी की कवरेज संतुलित थी।”

आपातकाल के काले दिनों के बाद जब प्रेस को बेड़ियों में बांध दिया गया था, उसके बाद एनडीटीवी पर इस तरह की कार्रवाई असाधारण है। इस संबंध में एनडीटीवी इंडिया सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है।”

=>
=>
loading...