NationalTop News

आतंकवाद का इस्तेमाल कायर लोग करते हैं : राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह, आतंकवाद का इस्तेमाल कायर, 55वां स्थापना दिवस, भारत तिब्बत सीमा पुलिसRajnath Singh
गृह मंत्री राजनाथ सिंह, आतंकवाद का इस्तेमाल कायर, 55वां स्थापना दिवस, भारत तिब्बत सीमा पुलिस
Rajnath Singh

ग्रेटर नोएडा| पाकिस्तान की ओर से सीमा पार से किए जा रहे अप्रत्यक्ष हमलों पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद का हथियार की तरह इस्तेमाल कायर करते हैं।

अपना 55वां स्थापना दिवस मना रही भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की ओर से ग्रेटर नोएडा में आयोजित एक समारोह के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ ताकतें हैं जो भारत पर टेढ़ी निगाह रखती हैं और भारत को अस्थिर करने और तोड़ने की साजिशें कर रही हैं।

गृह मंत्री ने कहा, “भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था है। ऐसे में स्वाभाविक है कि कुछ ताकतें हम पर बुरी नजर रखे हुए हैं। वे भारत को अस्थिर करना चाहते हैं, वे हमारे देश को तोड़ने और कमजोर करने की साजिशें रच रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारा पड़ोसी देश भारत के साथ अप्रत्यक्ष युद्ध छेड़ने के लिए आतंकवाद का सहारा ले रहा है। लेकिन आतंकवाद बहादुर लोगों का हथियार नहीं है, बल्कि कायरों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। बहादुर वह है अपने दुश्मन के सामने से लड़े और अप्रत्यक्ष युद्ध न करे।”

राजनाथ ने छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में और पूर्वोत्तर के राज्यों में अलगाववादी चरमपंथियों को विफल करने में आईटीबीपी की भूमिका की भी सराहना की।

=>
=>
loading...