Sports

आईएसएल : आज घर में चेन्नई की पुणे से भिड़ंत

आईएसएल, प्लेऑफ, हीरो इंडियन सुपर लीग, तीसरे सीजन, पुणे, केरला ब्लास्टर्स एफसी, कोपेल, कोच्चिआईएसएल

 

चेन्नई, आईएसएल, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, कोच मार्को मातेराजी
ISL

चेन्नई| बुरे दौर से गुजर रही इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की मौजूदा विजेता चेन्नयन एफसी लीग के तीसरे सीजन में आज अपने घरेलू मैदान पर एफसी पुणे सिटी से भिड़ेगी। लीग के 10वें दौर का यह मुकाबला जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई की कोशिश अपने घर में जीत के साथ तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल करने की होगी।

तीसरे सीजन में आठ टीमों की तालिका में चेन्नई की टीम नौ मैचों से 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। उसे दो मैचों में ही जीत मिल सकी है, जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। चार मुकाबले बराबरी पर छूटे हैं।दूसरी ओर, पुणे की टीम नौ मैचों से 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। उसने तीन मैच जीते हैं जबकि तीन में उसको हार मिली है। तीन मैच बराबरी पर छूटे हैं।

बीते पांच मैचों से चेन्नई को सिर्फ तीन अंक मिल सके हैं। यह टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब है और वह इस स्थिति से हर हाल में निकलना चाहेंगे। बीते दो मैचों में चेन्नई को जिस तरह दिल्ली के हाथों 1-4 और केरला ब्लास्टर्स के हाथों 1-3 से हार मिली, उससे उबरना हालांकि उनके लिए आसान नहीं होगा।

मैच से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कोच मार्को मातेराजी ने कहा, “हमारे क्वालीफायर में पहुंचने के अच्छे आसार हैं। यह तो तालिका में अंतिम स्थान पर काबिज गोवा भी सोच रहा है। अगर गोवा ऐसा कर सकता है तो हम इसके काबिल हैं। हम इस ओर लड़ाई जारी रखेंगे। हमें मैदान में 30,000 समर्थक चाहिए। हमें समर्थकों की जरूरत है, लेकिन उनके लिए भी जब टीम हार रही हो तो समर्थन में नारे लगाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।”

चेन्नई को अपने घर में इस सीजन में सिर्फ एक जीत मिली है। इस सीजन में चेन्नई और पुणे के बीच पुणे में हुआ मुकाबला बराबरी पर छूटा था।पुणे के कोच एंटोनियो हाबास के हौसले अब बुलंद दिखाई दे रहे हैं। हाबास को हालांकि अपने ऊपर लगे चार मैचों के प्रतिबंध के दौरान डगआउट से दूर रहने का अफसोस है। उनके मुताबिक चार मैचों से उनकी लय छिन गई थी।हाबास ने कहा, “आपको एक टीम खड़ी करने में वक्त लगता है। मैं चार मैचों के लिए प्रतिबंधित था, लिहाजा मेरे लिए यह काम मुश्किल हो गया। अब हम कांटे के मुकाबले खेलना चाहते हैं। हम प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ाना चाहते हैं।”

=>
=>
loading...