National

असम के छात्रों ने गृह राज्यमंत्री से मुलाकात की

rijijuनई दिल्ली| असम के हाफलांग जिले के 18 छात्रों का एक दल ने गुरुवार को गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात की। ये छात्र 43वें असम राइफल्स द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एकता यात्रा में भाग ले रहे हैं। यह यात्रा 21 से 30 नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी और आगरा में आयोजित किया जा रहा है।

इस मौके पर रिजिजू ने इस यात्रा को आयोजित करने के लिए असम राइफल्स की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की यात्रा देश के दूर-दराज क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को राष्ट्रीय राजधानी को देखने और देश की भव्यता से परिचय करने का मौका देती है। छात्रों से बातचीत करते हुए रिजिजू ने कहा कि असम राइफल्स द्वारा की गई यह सराहनीय पहल है, क्योंकि इन छात्रों के लिए राज्य से बाहर की यह पहली यात्रा है।

उन्होंने कहा कि असम राइफल्स देश का सबसे पुराना अर्धसैनिक बल है जो न सिर्फ पूर्वोत्तर क्षेत्र को सुरक्षित माहौल प्रदान करता है बल्कि लोगों की सेवा में भी लगा हुआ है। उनके अनुसार केंद्र सरकार पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है।

राष्ट्रीय एकता यात्रा का उद्देश्य सौहार्द और जागरूकता को बढ़ावा देना है। इस यात्रा का मकसद छात्रों को राष्ट्र के साथ आत्मसात करना है और अनेकता में एकता की अवधारणा को आगे बढ़ाना है। ये छात्र राजधानी के प्रमुख स्थानों में लाल किला, इंडिया गेट, राष्ट्रीय संग्रहालय, प्रगति मैदान और दिल्ली मेट्रो का दौरा करेंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar