Monday , 24 April 2017

अधिकतर मामलों में केजरीवाल सरकार से सहमत हैं नजीब जंग

नजीब जंग, टाइम्स लिटरेटर फेस्टिवल, अरविंद केजरीवाल

najeeb jung arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्‍ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग ने कहा कि 99 प्रतिशत मामलों में वह केजरीवाल सरकार से सहमत रहते हैं सिर्फ एक प्रतिशत मामलों में ही असहमति होती है। जंग टाइम्स लिटरेचर फेस्टिवल के दूसरे संस्करण के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे.

केजरीवाल सरकार और एलजी की जगजाहिर ‘जंग’ के बीच नजीब जंग का यह वक्‍तव्‍य आश्‍चर्यजनक है। केजरीवाल अक्सर केंद्र सरकार और एलजी पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाते रहते हैं, लेकिन जंग का कहना है कि वह आप सरकार के फैसलों के रास्ते में नहीं आते।

फेस्टिवल में जंग ने केजरीवाल सरकार के साथ अपने कथित टकराव पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली ने बिना किसी समस्या के 25 सालों तक काम किया है। चुनी हुई नई सरकार से बहुत सारी उम्मीदें थीं, सरकार को भी खुद से बहुत उम्मीदें थीं। युवाओं का उत्साह चरम पर था। अब मुझे दिख रहा है कि चीजें आसान हो रही हैं।’

अरविंद केजरीवाल से अपने व्यक्तिगत संबंधों पर एलजी ने कहा कि ‘हमारा व्यक्तिगत तालमेल बहुत अच्छा है। मुझे वह जेंटलमैन लगते हैं। फाइलों पर हमारे बीच बहुत ज्यादा असहमति होने के बाद भी मेरी उनसे कभी बहस नहीं हुई।’ जंग के इस बयान पर मौजूद दर्शकों के साथ-साथ मॉडरेटर सागरिका घोष भी अपनी हंसी नहीं रोक पाई।

About Diwakar Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates