Top NewsUttar Pradesh

अखिलेश ने कम्बल वितरण के लिए दिए 17 करोड़ रुपये

अखिलेश यादव, ठंड एवं शीतलहर, गरीबों और निराश्रितों को राहत, सार्वजनिक स्थल पर अलाव, कम्बल बांटने के लिए व्यवस्थाblanket distribution in up
अखिलेश यादव, ठंड एवं शीतलहर, गरीबों और निराश्रितों को राहत, सार्वजनिक स्थल पर अलाव, कम्बल बांटने के लिए व्यवस्था
blanket distribution in up

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ठंड एवं शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलवाने और जरूरतमन्दों को कम्बल बांटने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार ने सोमवार देर रात जारी एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद शासन द्वारा धनराशि जारी कर दी गई है।

बयान के मुताबिक, प्रदेश में वर्ष 2016-17 में शीतलहर के कारण पैदा होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए निराश्रित एवं असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कम्बल खरीदने के उद्देश्य से प्रत्येक तहसील के लिए पांच-पांच लाख रुपये की व्यवस्था की गई है।

बयान के मुताबिक, प्रदेश की 342 तहसीलों में कम्बल वितरण के लिए 17 करोड़ 10 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है।

साथ ही निराश्रित एवं असहाय व्यक्तियों को ठंड से बचाने के लिए अलाव जलाने की व्यवस्था के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि आवंटित की गई है। आधिकारिक बयान में बताया गया है कि राज्य की सभी तहसीलों में अलाव जलाने के लिए 1 करोड़ 71 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है।

=>
=>
loading...